टीआरपी – टेलीविजन रेटिंग ‘प्रैशर’

Saturday, 26 September 2009

इस हफ़्ते की टीआरपी भी आ गई, एक-एक प्वाईंट के लिए मारामारी करते चैनल्स की टीआरपी मीटिंग भी हो गई। अब इस टीआरपी के मार्गदर्शन में आने वाले हफ़्ते के कार्यक्रमों को तय किया जाएगा। वो एक प्वाईंट आगे कैसे निकला, हमारा एक प्वाईंट कम कैसे हो गया, किस स्लॉट में हम कमज़ोर पड़े, किस क़िस्म के कार्यक्रमों को कितने नंबरे मिले जैसे तमाम सवाल इन टीआरपी मीटिंग्स में उठाये जाते हैं। मीडिया का हिस्सा होने के नाते मैं इन मीटिंग्स और इसके प्रैशर को तो समझता हूं लेकिन कभी टीआरपी को नहीं समझ पाया। आगे पढ़ें.....

0 comments:

Post a Comment

मीडिया मंत्र के ब्लाग पर आपका स्वागत है । मीडिया मंत्र मीडिया पर केंद्रित एक मासिक पत्रिका है जिसका मुख्य उद्देश्य मीडिया मे हो रही गतिविधियों पर नज़र रखना और उसकी सूचना लोगो तक पहुँचाना है। इसके अलावा मीडिया को उसका आईना दिखाना मीडिया मंत्र का प्रमुख उद्देश्य है ।

About This Blog

Our Blogger Templates

Blog Archive

  © Blogger template On The Road by Ourblogtemplates.com 2009

Back to TOP